CSC Services

NEW Rule for CSC DIGIPAY Users

CSC Digipay New Rule

नमस्कार दोस्तों आज मैं जो टॉपिक लेकर हूँ वो NEW Rule for CSC DIGIPAY Users से सम्बंधित।

दोस्तों अगर आप भी एक CSC VLE है और DIGIPAY में काम करते है तो आज का हमारा ये आर्टिकल आपको बहुत मदद करने वाला है। जैसा की आप लोग जानते है की DIGIPAY एक AEPS सर्विस है जिसकी मदद से हम पैसा जमा निकासी करते है।

What Is DIGIPAY?

जैसा की मैंने ऊपर बताया है की DIGIPAY एक AEPS सर्विस है जिसकी मदद से हम पैसा जमा निकासी करते है। और अब इसमें एक और नई सर्विस कॅश डिपाजिट जुड़ गई है। अभी ये ट्रायल पर है लेकिन बहुत जल्दी ये सर्विस भी live कर दी जाएगी।

अभी कुछ दिनों पहले जब कॅश डिपाजिट की सर्विस का ट्रायल शुरू किया गया था तो बहुत सारे VLE भाई बहुत बड़ी मात्रा में ट्रांसक्शन कर दिए जिसकी वजह से उन्हें काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ा। तो आप ऐसी गलती मत कीजियेगा। और इन्ही सब बातो को लेकर CSC ने Digipay के लिए नए नियम लागू किये है। जिसको हम निचे विस्तार से बताएँगे।

NEW Rule for CSC DIGIPAY Users

NEW Rule for CSC DIGIPAY Users

  1. इसमें VLE जब कस्टमर का पैसा जमा या निकासी करेगा तो उसको स्व हस्ताक्षरित स्लिप कस्टमर को देगा।
  2. VLE पहले कस्टमर से पैसा लेगा उसके बाद जमा या निकासी करेगा।
  3. यदि ट्रांसक्शन सफलतापूर्ण हो जायेगा तो VLE कस्टमर को Sign रिसीप्ट देगा।
  4. यदि ट्रांसक्शन असफल होगा तो परिस्तिथियों में भी VLE कस्टमर्स को सिग्न receipt देगा।
  5. और जो ट्रांसक्शन VLE द्वारा Digipay माध्यम के किया जायेगा उसके बारे में सब कुछ रजिस्टर में किया जायेगा।

तो मेरी सभी VLE भाइयों से निवेदन है की वो सही तरीके से NEW Rule for CSC DIGIPAY Users अपना काम करेंगे तो उन्हें किसी भी प्रकार की कोई चिंता करने की ज़रुरत नहीं है। और वो अच्छे से अपना काम करें।

इस पोस्ट में बस इतना ही और अगर आप भी आधार का सेण्टर खोलना चाहते हैं तो निचे दिए आर्टिकल को ध्यान पढ़ें उसमे हर एक चीज़ बारे में विस्तार से समझाया गया है की कैसे आप एक आधार सेण्टर सकते हैं।

ज़रूर पढ़ें —->>

Ravi Shankar

I am a Professional Blogger, CSC VLE as well as a Digital Marketer and Freelancer. I have only one intention to make this website that all the CSC VLEs of whole India who are having difficulty in working, can solve their problem with the help of this platform.

Related Articles

Leave a Reply

Check Also
Close
Back to top button
%d bloggers like this: